अलीबाबा, एक भारी चीनी इंटरनेट की दिग्गज कंपनी है, जल्द ही जनता के बीच जाने देंगे







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अलीबाबा, एक भारी चीनी इंटरनेट की दिग्गज कंपनी है, जल्द ही जनता के बीच जाने देंगे 1999 में ट्रुडी दाई वह चीनी था उस पर अनुमति के बिना अमेरिकी ग्राहकों से प्रश्नों का जवाब देने की कोशिश कर रहा है, उसके दोस्त जैक मा के घर से सारी रात भेजने के ई-मेल को खर्च करने के लिए प्रयोग किया जाता है। सुश्री दाई अलीबाबा की पहली दर्जन कर्मचारियों में से एक, श्री मा, एक शिक्षक, अभी शुरू किया था एक ऑनलाइन लिस्टिंग सेवा थी। यह पहले से ही सुश्री दाई ई-मेल पर आश्वस्त किया गया था, विदेशी लोगों सहित, संभावित ग्राहकों के लिए छोटे चीनी निर्माताओं को जोड़ने के कुछ सफलता रहा था। लेकिन दोस्तों और छात्रों के कर्मचारियों की संख्या सिर्फ 550 युआन (तो $ 66) एक महीने कमा रहे थे बना हुआ है। श्री मा, हालांकि, पहले से ही बहुत बड़ा सपना था। उस वर्ष उन्होंने कहा: "अमेरिकियों हार्डवेयर और सिस्टम में मजबूत कर रहे हैं, लेकिन जानकारी और सॉफ्टवेयर पर, हमारे दिमाग के सभी याहू के शेयर गिर जाएगी और ईबे के शेयर वृद्धि होगी ... बस के रूप में अच्छा कर रहे हैं। ईबे के शेयर बढ़ जाता है और हो सकता है के बाद, अलीबाबा के शेयर में वृद्धि होगी। " तब से, अलीबाबा जल्द ही दुनिया में सबसे बड़ी ई-कॉमर्स बाजार हो जाएगा, जो चीन में इंटरनेट खुदरा बिक्री, हावी करने के लिए आ गया है। यह कंपनियों को सार्वजनिक (Tmall) को सीधे बेचने के लिए और एक दूसरे को (Taobao) को बेचने के लिए जनता के सदस्यों को सक्षम करते हैं कि उद्यम के लिए एक दूसरे के व्यवसायों को जोड़ने के अपने मूल परिहार से परे ले जाया गया है। उन दोनों के बीच, Taobao और Tmall पिछले साल के लेन-देन में 1.1 खरब युआन ($ 170 अरब डॉलर) संसाधित, अमेजन और ईबे के माध्यम से पारित कर दिया की तुलना में अधिक माल (देखें तालिका 1) संयुक्त। श्री मा के घर में शुरू कर दिया है कि कंपनी अब कहीं हांग्जो और में अपने मुख्यालय में 24,000 कर्मचारी काम करते हैं; सुश्री दाई मानव संसाधन के अध्यक्ष हैं। कुछ साल पहले अलीबाबा एक लाभ बारी शुरू कर दिया; सितंबर 2012 तक एक साल में यह (चार्ट 2 देखें) 4100000000 $ के राजस्व पर $ 485m बनाया है। हाल ही में एक पुनर्गठन के बाद यह 25 अलग व्यावसायिक इकाइयों की है, और 10 मई को यह एक नया मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जोनाथन लू होगा; श्री मा कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में रहना होगा। बाजार के नियमों अलीबाबा निजी स्वामित्व में है: वे 1999 में थे के रूप में एक में सम्मान बातें कर रहे हैं। लेकिन यह लंबे समय के लिए मामला नहीं रह जाएगा। 25 व्यावसायिक इकाइयों में पुनर्गठन व्यापक रूप से उनमें से ज्यादातर सार्वजनिक ले जाएगा कि एक आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए तैयारी के रूप में देखा जाता है। एक बार अलीबाबा के 40% स्वामित्व वाली याहू, जो, के साथ एक सौदा जल्द ही किया है, तो आईपीओ, अलीबाबा इसके शेयरों को वापस खरीदने और अक्सर तूफानी रिश्ते को खत्म करने की अनुमति होगी कि इसका मतलब है। आईपीओ के बारे में पूछे जाने पर श्री मा "हम तैयार हैं।" कहते हैं विश्लेषकों का आईपीओ $ 55000000000 और अधिक से अधिक $ 120,000,000,000 के बीच कहीं न कहीं कंपनी के मूल्य का अनुमान है कि। Tencent, अब ई-कॉमर्स में हो रही एक चीनी गेमिंग और सामाजिक मीडिया फर्म, फेसबुक की मौजूदा वैल्यूएशन की शर्मीली $ 62000000000 के बाजार पूंजीकरण है। Marbridge के मार्क Natkin, एक बीजिंग स्थित प्रौद्योगिकी परामर्श, अलीबाबा आसानी से, Tencent से अधिक मूल्य की "चीन में अपने व्यापार को विकसित करने के लिए इतना जगह नहीं है" यह देखते हुए कि हो सकता है सोचता है। शीर्ष अंत अनुमानों लाभ के लिए मूल्य का एक उल्लेखनीय उच्च अनुपात मतलब होगा। वे कंपनी के लिए आने के लिए अभी और अधिक विकास में निवेश कर रही है कि लगता है लेकिन अगर इस तरह के एक अनुपात निवेशकों को समझ कर सकता है। अमेज़न, कुछ मायनों में एक समान कंपनी में बात करने के लिए कोई लाभ के साथ $ 117,000,000,000 के एक बाजार मूल्य का समर्थन करता है। और अलीबाबा चीन की बढ़ती इंटरनेट अर्थव्यवस्था से लाभ के लिए कोशिश कर निवेशकों के लिए एक आकर्षक मंच प्रदान करेगा। कुछ सावधानी नहीं होगा। अलीबाबा का एक हिस्सा 2007 में हांगकांग एक्सचेंज पर मंगाई, लेकिन ऊपर समाप्त शेयरों उनके मूल्य का ज्यादा खोने के बाद वापस कंपनी द्वारा खरीदा जा रहा है। फेसबुक के आईपीओ के साथ अनुभव इंटरनेट शेयरों के बारे में एक निश्चित सावधानी बुद्धिमान है पता चलता है। लेकिन बहुत से यह अलीबाबा के साथ इस समय अलग हो जाएगा लगता है। "यह फेसबुक से भी बड़ा होगा," विधेयक बिशप, एक बीजिंग स्थित प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ भविष्यवाणी की है। श्री मा सहमत है। वह आईपीओ "बहुत बहुत बड़ा हो जाएगा" केवल कहेंगे कि हालांकि, वह मदद लेकिन मुस्कान और नहीं कह सकता फेसबुक के बारे में पूछा, "हमारा राजस्व और मुनाफे में खुद के लिए बोलते हैं।" (आखिरी तिमाही में 2012 फेसबुक के राजस्व $ 1600000000 थे।) गॉर्डन ऑर, मैकिन्से के एक वरिष्ठ साथी, एक स्वस्थ आईपीओ वैल्यूएशन सिर्फ शुरुआत हो सकती है सोचता है। उन्होंने कहा कि अलीबाबा अपनी मौजूदा बाजार में अपने नेतृत्व को बनाए रखने और वित्त में दृढ़ता से विस्तार कर सकते हैं, तो आपूर्ति श्रृंखला और अन्य सेवाओं के प्रबंधन, "यह संभवत: अधिक से अधिक $ 1 के साथ, अब से पांच साल दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनियों में से एक बन सकता है का कहना है कि बिक्री का खरब प्रत्येक वर्ष अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से गुजर रहा है। " उन अलीबाबा के माध्यम से, नहीं अलीबाबा द्वारा बिक्री कर रहे हैं। अमेरिका में ऑनलाइन खुदरा बिक्री के 76% मैकिंजी ग्लोबल इंस्टीट्यूट (MGI), एक थिंक टैंक द्वारा एक नई रिपोर्ट के अनुसार, व्यक्तिगत व्यापारियों से खरीद लोग शामिल है। चीन में, 2011 में यह आंकड़ा 10% थी। अन्य 90% केवल खरीदारों और विक्रेताओं को एक दूसरे को खोजने के लिए अनुमति है कि बाजारों के माध्यम से बेच दिया गया था। श्री मा पर जल्दी इस तरह के बाजारों में काम कर सकता है में दो अंतर्दृष्टि था क्योंकि अलीबाबा इतना बड़ा हो गया है। पहले कई चीनी कृपण हैं कि था। अलीबाबा सभी बुनियादी सेवाओं बनाया तो यह दोनों खरीददारों और विक्रेताओं के लिए मुफ्त प्रदान करता है। यह ऑनलाइन विज्ञापन और ऐसी वेबसाइट डिजाइन के रूप में ग्राहकों को प्रदान करता अतिरिक्त सेवाओं, के माध्यम से पैसा कमाता है। 6 विक्रेताओं के साथ Taobao एक बरबाद-अप साइबरस्पेस है। कई विक्रेताओं उन्हें बाहर खड़ा करने में मदद करने के लिए फैंसी storefronts और ऑनलाइन विज्ञापनों के लिए भुगतान करने के लिए यह सार्थक लगता है। दूसरी कई चीनी अजनबियों पर भरोसा करने के लिए अनिच्छुक रहे हैं। तो अलीबाबा विश्वास का निर्माण करने के लिए उपकरण प्रदान की गई है। एक एक स्वतंत्र सत्यापन सेवा है जो तीसरे पक्ष के पशु चिकित्सक विक्रेताओं द्वारा किए गए दावों के माध्यम से; विक्रेताओं की प्रक्रिया के लिए भुगतान करते हैं। एक अन्य Alipay भुगतान प्रणाली है। कई पश्चिमी इंटरनेट कंपनियों द्वारा इस्तेमाल किया पेपैल के विपरीत, Alipay सामने पैसे लेता है और एक एस्क्रो खाते में डालता है। विक्रेताओं के माध्यम से इसे बनाया भुगतान सम्मानित किया जाएगा यकीन किया जा सकता। Alipay-एक श्री मा महसूस किया जो याहू के साथ बहुत बुरा रक्त का स्रोत है, अवैध इसे का नियंत्रण जब्त कर लिया, कुछ अलीबाबा जोरदार खंडन करते है चीन के ऑनलाइन भुगतान बाजार का लगभग आधा है। Alipay लेनदेन के विशाल बहुमत अलीबाबा के माध्यम से किए सौदों के लिए कर रहे हैं, लेकिन फर्म उपयोग कहीं और तेजी से बढ़ रहा है कि कहते हैं। अलीबाबा भी अब अपने डोमेन हावी के साथ आते हैं कि फायदे हैं। पश्चिम में, दुकानदारों अक्सर गूगल पर आइटम के लिए खोज, और फिर एक फुटकर बिक्री की वेबसाइट पर या अमेज़न करने के लिए एक कड़ी है, एक विज्ञापन में संभवतः एक है, का पालन करें; विज्ञापन अपने पैसे गूगल बनाने के लिए क्या कर रहे हैं। चीन में Taobao के पैमाने यह गूगल, या उसके समतुल्य स्थानीय, Baidu, एक साइट पर क्या है पता लगाने के लिए उपयोग की तरह है कि खोज इंजन मकड़ियों "" ब्लॉक करने के लिए खर्च कर सकते हैं इसका मतलब है। दुकानदारों और अधिक या कम वैसे भी यह करने के लिए आने के लिए है क्योंकि यह ऐसा कर सकते हैं। इस Taobao अधिक मूल्यवान पर विज्ञापनों बनाता है; अन्यथा यह खोज इंजन के लिए जाना होता है कि राजस्व का एक निष्पक्ष अजीब हो जाता है। इस बाज़ार मॉडल एक फर्म हो जाता है बेहतर बड़ा काम करता है कि सिर्फ एक ही रास्ता है। अधिक खरीददारों आते हैं, अधिक विक्रेताओं की जरूरत है; अधिक विक्रेताओं अधिक खरीदारों के लिए चाहते हैं, आते हैं। नतीजतन, घरेलू और विदेशी प्रतिद्वंद्वियों को एक कठिन समय हो रही है। यह (अमेज़न जैसा दिखता है) Dangdang और 360buy (जिसमें सऊदी अरब के राजकुमार अलवालीद बिन तलाल ने हाल ही में निवेश) की तरह विशुद्ध रूप से ऑनलाइन कंपनियों के लिए और Suning और Gome, दो उपकरण दिग्गजों की तरह ऑनलाइन रक्षात्मक लड़ाई लड़ उच्च सड़क खुदरा विक्रेताओं के लिए चला जाता है। (सात राजकुमारियों के रूप में अनुवाद) 7gege के संस्थापकों में, एक महिलाओं के फैशन फर्म, ईंटों और मोर्टार मार्ग की कोशिश की, लेकिन फ्लॉप हो गई। वे अलीबाबा के वेब पोर्टल में बदल गया और अंततः सफलता मिल गई। फर्म अब 100,000 युआन खोज अनुकूलन और विशेष पदोन्नति दिनों पर बैनर अलीबाबा के साथ विज्ञापन, साथ ही पैसे पर एक दिन के लिए खर्च करता है; पिछले साल, अलीबाबा पर अपनी ऑनलाइन से अधिक दुकानें 350m युआन की कमाई की। ग्राहकों के एक धार एडिडास और सैमसंग जैसे अंतर्राष्ट्रीय ब्रांडों अभी भी Tmall में पैसे डालने का कार्य कर रहे हैं। कुछ चीन में ऑनलाइन खरीद के लिए विशेष चैनल के रूप में Tmall का उपयोग करें; दूसरों को अपनी साइट और एक Tmall स्टोर के सामने दोनों होने के साथ प्रयोग कर रहे हैं। डिज्नी की गुंठर हेक उनकी फर्म अच्छा अनुभव के विज्ञापन और Tmall पर बेचने पड़ा है कहते हैं। दो साल में एक नई शंघाई थीम पार्क खोलने के साथ, वह अधिक से अधिक चीन में दस गुना अधिक माल बेचने की उम्मीद है। Tmall कि कार्रवाई का एक बहुत देखेंगे। लेकिन अलीबाबा जरूरी बातें सब अपने अपने तरीके से नहीं मिलेगा। Tencent एक स्टैंड-अलोन ई-कॉमर्स के विभाजन की स्थापना की है; यह Paipai, Tmall के साथ प्रतिस्पर्धा करता है, जो एक Taobao प्रतियोगी, और हाल ही में खरीदा 51buy, चलाता है। इस तरह के गेम के रूप में अन्य व्यवसायों यह नकदी का एक बहुत कुछ दे क्योंकि Tencent, Marbridge श्री Natkin कहते हैं, एक शक्तिशाली प्रतिद्वंद्वी है। अलीबाबा शायद अपनी बढ़त बनाए रखने के लिए भारी निवेश की जरूरत होगी। यही कारण है कि ऋण और कंपनी पीछा कर रहा है अन्य बाहर वित्त पोषण में $ 8000000000 समझाने में मदद करता है। पैसे की सबसे बेहतर दरों पर पुराने ऋण पुनर्वित्त के लिए जाना जाएगा, यूसुफ साई, समूह के मुख्य वित्तीय अधिकारी कहते हैं। लेकिन कुछ $ 3000000000 अधिग्रहण के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। कंपनी की संभावनाओं के बारे में क्या? कुछ हद तक वे बस, क्योंकि यह वह जगह है जहाँ से अच्छा कर रहे हैं। चीन की ई-कॉमर्स बाजार 2003 के बाद से 120% एक वर्ष की वृद्धि हुई है, MGI कहते हैं। इस साल यह खुदरा की $ 283,000,000,000-7% के कुल मूल्य के साथ, अमेरिका के पार करने के लिए सेट कर दिया जाता मॉर्गन स्टेनली के लिए बिक्री अनुसार (देखें चार्ट 3)। चीनी ऑनलाइन दुकानदारों की संख्या अधिक तीन साल में दोगुने से भी, 250m के लिए बढ़ी है। और विकास के लिए कमरे का एक बहुत कुछ है। चीन में ऑनलाइन प्रवेश अच्छी तरह से विकसित अर्थव्यवस्थाओं में देखा 70% या अधिक नीचे, 2012 में 43% थी। और कम चीनी इंटरनेट उपयोगकर्ताओं को अन्य बाजारों की तुलना में ऑनलाइन दुकान। अधिक गैर-दुकानदारों की दुकान और ऑनलाइन हो रही चीन की आबादी के आराम करने के लिए शुरू करने के साथ, MGI ज्यादा चीनी ऑफ़लाइन खुदरा बिक्री के अल्पविकसित प्रकृति के लिए ई-कॉमर्स की अनुमति देगा का कहना है कि बाजार $ 420,000,000,000 और 2020 श्री मा में $ 650,000,000,000 के बीच होगा भविष्यवाणी विकसित दुनिया की तुलना में चीन में तेजी से और आगे बढ़ने; अमीर देशों में वे कहते हैं, ई-कॉमर्स बस "मिठाई" है। चीन में यह मुख्य पाठ्यक्रम है। उपभोक्ता खर्च करने की शक्ति उपलब्ध दुकानों पड़ने जाता है, जहां यह छोटे शहरों में विशेष रूप से सच हो सकता है। चीन के विकास के बदलते स्वरूप को कंपनी के लिए नई संभावनाओं प्रदान करता है। कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय के जज बिजनेस स्कूल के पीटर विलियमसन अलीबाबा के मूल कारोबार-व्यापार मंच के अच्छे आसार हैं एक बड़ा कारण की मदद से खरीदारों और विक्रेताओं जानकारी की कमी पर काबू पाने कि तर्क है कि और उच्च खोज यह पूरी तरह से पहली लहर से मदद और लाभ के लिए रखा गया था की लागत वैश्विक अर्थव्यवस्था में चीन के एकीकरण की। अब अलीबाबा अच्छी तरह से अगली लहर के लिए तैनात है। "चीनी उपभोक्ताओं को चीनी पर्यटकों, चीनी कंपनियों के उदय वैश्विक जा रहा है और इतने पर नए अवसरों के बहुत सारे [पेशकश करेगा]," वह कहते हैं। लेकिन कंपनी को चीन के विकास की लहरों की सवारी से अधिक करने की योजना बना रही है। अपनी रणनीतियों में से एक नए क्षेत्रों में विस्तार करने के लिए यह ई-कॉमर्स से हो जाता है डेटा का उपयोग करने के लिए किया जाएगा। "हम दुनिया में सबसे अच्छा डेटा मानसिकता है," वांग जियान, अलीबाबा के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी समेटे हुए है। जेंग मिंग, कंपनी के मुख्य रणनीति अधिकारी, अपने डेटा कंपनी नए बाजारों में बढ़त दे सकते हैं एक तरीके के रूप में करने के लिए वित्त बताते हैं। तीन साल के लिए अलीबाबा अपने फैसले मार्गदर्शन करने के लिए यह उन पर धारण डेटा का उपयोग कर, अपने प्लेटफार्म पर व्यापार व्यापारियों के लिए छोटे ऋण (औसत आकार $ 8000) बना दिया गया है। श्री साई इसकी लोन बुक में 2012 में $ 600 मीटर था, और इस साल के अंत तक यह $ 2000000000 शीर्ष पर होना चाहिए कि कहते हैं; गैर-निष्पादित ऋण अनुपात 2% नीचे है। "हम पर ध्यान केंद्रित कर रहे लोगों को पूरी तरह से बड़े बैंकों के लिए राडार स्क्रीन से नीचे हैं," वह बताते हैं। कंपनी के निवेशकों को बेचा जा सकता है कि उत्पादों में ऋण बदल जाता है। फर्म व्यक्तियों को ऋण में विस्तार, और यह Tencent और पिंग एक, एक चीनी बीमा कंपनी के साथ एक संयुक्त उद्यम की घोषणा की है, जहां बीमा, में किया जाता है। वित्तीय प्रभाग जल्दी ही बाहर घूमती है, और Alipay आज है बल्कि के रूप में हाथ की दूरी पर चलाने के होने की संभावना है। नियामकों शायद विदेशियों विदेशी निवेशकों की बहुत सारी में लाना होगा एक वित्तीय फर्म और किसी भी अलीबाबा आईपीओ में एक बड़ी हिस्सेदारी करने की अनुमति नहीं होगी। एक और विकास का अवसर चीन अब स्मार्टफोन के लिए दुनिया का सबसे बड़ा बाजार है। मोबाइल फोन पर खरीद, जो पिछले साल 53 अरब युआन करने के लिए 2010 में 2 अरब युआन से 4% जोर से उछले या कुल ई-कॉमर्स के इतने। इस बाजार की सेवा के लिए समर्पित कंपनी एक गंभीर प्रतियोगी हो सकता है। श्री मा ने हाल ही में इंजीनियरों की एक बड़ी संख्या में फर्म के मोबाइल विभाजन करने के लिए स्थानांतरित किया जा करने का आदेश दिया। श्री वांग वह या तो करता है और कोई नहीं गिनाते - लेकिन "मोबाइल हम अभी तक बढ़त की जरूरत नहीं है, जहां एक नया खेल है कि" मानता है। तब अवसरों (और जोखिम) वैश्विक जा रहा से देखते हैं। अलीबाबा अपनी वैश्विक आकांक्षाओं का कोई रहस्य नहीं है, लेकिन यह करना है कि चीजों में से कुछ घर पर एक सफलता अच्छी तरह से स्थानांतरण नहीं हो सकता। Alipay, उदाहरण के लिए, बेहतर बैंकिंग और क्रेडिट सेवाओं के साथ आपूर्ति की जाती है, जो बाजार में कुछ लाभ प्रदान कर सकता है। कंपनी गोदामों और अन्य मूर्त संपत्ति के बिना कर देता है कि बाजार दृष्टिकोण यह चीन में है कि दुनिया भर में जीतने के व्यापार मॉडल साबित नहीं हुआ है। इसकी सबसे होनहार विदेशी बाजारों में कम विश्वास, underbanked उभरती अर्थव्यवस्थाओं-दूसरे चीनी अग्रदूतों घर बाजार छोड़ने जहां अफ्रीका, लैटिन अमेरिका और एशिया में बाजारों, जैसे कि हुआवेई, एक टेलीकाम विशाल, के रूप में उनके दांत काटा हो जाएगा। एक खुदरा व्यापारी ही है, भी उन देशों में एक जीत प्रस्ताव किया जा सकता है, बजाय खुदरा क्षेत्र के लिए एक मंच होने के नाते; लेकिन यह एक निश्चित बात नहीं है। और चीन के बाहर अमेज़न और एक उभरते eBay के रूप में गंभीर प्रतियोगियों कर रहे हैं। उन प्रतियोगियों के लिए हो सकता है फायदे में वे प्रस्ताव माल कोषेर होने की अत्यधिक संभावना है। यह हमेशा अलीबाबा के साथ ऐसा नहीं किया गया। चीन में नकली माल बनाने और उपभोक्ता का एक इतिहास है, और Taobao पर विक्रेताओं एक उल्लेखनीय अपवाद नहीं किया गया है। पिछले साल के अंत तक, Taobao "कुख्यात" बाजार की अमेरिकी सरकार की सूची में था। इसके हटाने फर्म अमेरिका के मोशन पिक्चर एसोसिएशन जैसे बहुराष्ट्रीय कंपनियों और लॉबी के साथ काम करके नकली पर नीचे खुर में डाल दिया गया है प्रयास को दर्शाता है। लेकिन Tmall के माध्यम से बेचा पश्चिमी ब्रांडों के प्रबंधकों नकली अभी भी बहुत आसानी से उपलब्ध Taobao पर हैं कि शिकायत करते हैं। Manolo Blahniks वे एक बिंदु है एक त्वरित ब्राउज़ में पाया $ 12 से देखते हुए। मैकिंजी के श्री ऑर कई कंपनी के खुद के लिए आपूर्ति श्रृंखला के भीतर से स्रोत अनधिकृत या नकली माल नगण्य कई हजार छली ऑपरेटरों के साथ प्रतिस्पर्धा Taobao और Tmall पर दुकानों की संख्या के माध्यम से एक चीनी जूता निर्माता बेचने के लिए कहता है। "Taobao अभी तक चीन में जालसाजी की संस्कृति नहीं बदला है," उन्होंने निष्कर्ष निकाला है। यह एक वैश्विक दिग्गज कंपनी बनने के लिए है, यह चीजों को साफ करने के लिए और अधिक करना चाहिए। शीर्ष पर सत्ता के बंटवारे: के रूप में अच्छी तरह से एक पुरानी समस्या को दूर करने के रूप में, यह भी एक नया एक है। श्री मा फर्म नहीं छोड़ रही है; उन्होंने कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में रह रही है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्पष्ट रूप से बातें परिवर्तन के रूप में लेकिन उसकी तरफ कदम। बिल गेट्स एक समान चाल चल दी, जब माइक्रोसॉफ्ट, स्पष्ट उदाहरण लेते हैं, पहले से ही एक वैश्विक विशाल और सफल सार्वजनिक फर्म था। चीन के बाहर कुछ लोगों को अच्छी तरह से अलीबाबा जानते हैं, और क्या वे जानते हैं कि अपनी गतिशील संस्थापक पर केंद्रित है। परिवर्तन लंबे हालांकि, कंपनी के अंदर योजना बनाई गई है। एक छोटी सी चर्चा की चाल में तीन साल पहले अलीबाबा एक साझेदारी संरचना में अपने शीर्ष अधिकारियों को पुनर्गठित किया। श्री साई यह स्पष्ट रूप से शीर्ष पर निरंतरता और मालिक के मालिक से एक सुचारु सुनिश्चित करने के लिए डिजाइन किया गया था कहते हैं। इस तरह के एक साज़िश फर्म सार्वजनिक हो जाता है एक बार चीजों को चलाने के लिए जारी रख सकता है, इस पर दबाव डाले, वह तुरंत एक पास से बुनना साझेदारी संरचना के साथ एक सार्वजनिक रूप कारोबार कंपनी का एक उदाहरण के रूप में, गोल्डमैन सैक्स, एक निवेश बैंक के लिए अंक। बूज कंपनी, एक परामर्श, एडवर्ड त्से ऐसी भागीदारी (उनकी फर्म भी एक है) त्वरित निर्णय लेने के लिए नियमों को और ऊपर से नीचे नियंत्रण पर भरोसा नहीं कर सकते हैं कि देखने को मिलती है। साझा मूल्यों और अधिक महत्वपूर्ण हैं। दुनिया को बदलने, चीन को बदलें अलीबाबा गंभीरता से अपनी संस्कृति ले रहा है। अखंडता और टीम वर्क में शामिल हैं जो कुंजी मान, पर आकलन, प्रदर्शन की समीक्षा का आधा है, और श्री मा तक कंपनी की सीमा से परे इस तरह के मूल्यों-जो चीन के कुछ श्रद्धेय उद्यमियों में से एक के रूप में, वह बढ़ावा देता है, अध्यापन अपने समय का एक तिहाई खर्च करता है । उन्होंने कहा कि अलीबाबा "अच्छा करने के लिए" "बुराई मत करो" लोगों के जीवन-जा रहा गूगल के परे सुधार के बारे में है दावा किया है। भ्रष्टाचार में कुछ साल पहले अलीबाबा के कारोबार में खुला था, जब श्री मा संभाग के उच्च उड़ान मालिक, और अन्य बहुत से लोगों को, दरवाजा दिखाया। इस प्रकार अलीबाबा विकसित करने के लिए जारी रख सकते हैं। यह विश्वास पैदा करने की खपत के लिए एक बदलाव को प्रोत्साहित करने, और एक पूरे के रूप में देश के लाभ के लिए, बच जाएगा खुदरा क्षेत्र के समग्र उत्पादकता बढ़ाने की अपनी विरासत नहीं है, भले ही। यह उन लोगों के पीछे नहीं, उन लाभ पर निर्माण से ऐसा करेंगे बढ़कर है कि किसी भी कंपनी। हार्वर्ड के विलियम किर्बी, चीनी व्यापार पर एक विशेषज्ञ, एक परिवर्तनकारी firm - अलीबाबा कहता है यही कारण है कि "ज्यादातर राज्य के स्वामित्व वाले उद्यमों की तुलना में चीन के राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था के लिए अधिक किया गया है कि एक निजी कंपनी।"