रणनीतियों सीखने - powerpoint पीपीटी प्रस्तुति







+

छात्र छात्रों और कैसे छात्रों को जानें में व्यक्तिगत मतभेदों जानें कैसे छात्र मतभेद: रणनीतियाँ सीखना रणनीतियाँ-सबक विषय पाठ 1 सीखना। & Ndash; PowerPoint के पीपीटी प्रस्तुति शीर्षक: सीखने की रणनीति रणनीति सीखना रणनीतियाँ-सबक विषय सीखना पाठ 1 छात्र मतभेद कैसे छात्रों को जानें पाठ 2 सीखने की शैलियाँ उद्देश्य को सक्षम करने से में विशेषताओं और मतभेद का वर्णन छात्रों। कैसे बच्चों की समझ का प्रदर्शन जानने के लिए और विकसित करने के लिए लागू होता है कि सीखने के सिद्धांतों पर चर्चा अपने शिक्षण की स्थिति सबक योजना में सीखने की रणनीतियों को लागू करें छात्र के लक्षण और मतभेद यहाँ छवि छात्र के लक्षण आयु सीखने की शैलियाँ पहले का अनुभव रूचियाँ ध्यान अवधि छात्र के लक्षण (जारी) सामाजिक आर्थिक पृष्ठभूमि पारिवारिक पृष्ठभूमि अभिरुचि रुख सामाजिक प्राणी संज्ञानात्मक विकास की Piagets थ्योरी के बारे में दो साल की उम्र के लिए ज्ञानेन्द्रिय स्टेज-जन्म Preoperational स्टेज लगभग दो के माध्यम से सात कंक्रीट संचालन चरण लगभग सात ग्यारह के माध्यम से औपचारिक संचालन स्टेज-आम तौर पर 12 और ऊपर ज्ञानेन्द्रिय स्टेज (उम्र को जन्म दो) वर्तमान और पर्यावरण के लिए बाध्य प्रत्यक्ष उत्तेजनाओं से सीखना बच्चे को अगले चरण के लिए एक आधार बनाने है Preoperational स्टेज (सात के माध्यम से दो) कल्पना और सोच सकते हैं तार्किक कार्रवाई का प्रयोग नहीं करता Perceptually उन्मुख एक समय में केवल एक चर कठिनाई एक पूरी में भागों के संयोजन अंतरिक्ष और समय प्रतिबंधित है सार तर्क का उपयोग नहीं कर सकते ग्यारह के माध्यम से ठोस संचालन स्टेज (सात ) कई उप-चरणों के साथ तार्किक कार्यों प्रदर्शन कर सकते शारीरिक समस्याओं का समाधान है, लेकिन सीमित कर सकते हैं ठोस स्थितियों सामान्यीकरण नहीं कर सकते कई वर्गीकरण कर सकते हैं समय और अंतरिक्ष को समझने के लिए शुरू कर सकते हैं बाद में परिकल्पना और उच्च स्तर क्या कर सकते हैं सार तर्क का उपयोग करने की सोच रही है, लेकिन नहीं कर पा रहा और केवल धारणात्मक सोचना शुरू (बारह) और औपचारिक संचालन स्टेज इस अवस्था में वे परिकल्पनाएं विकसित कर सकते हैं, परिणाम निकालना संभावित परिणामों, और परिणाम का परीक्षण करें। वे प्रतिबिंबित और पुनर्विचार कर सकते हैं कुछ इस स्तर पर कार्य कभी नहीं संज्ञानात्मक की दर प्रभावित करने वाले कारक विकास परिपक्वता जैविक सामान्य स्वास्थ्य अनुभव सामाजिक संबंधों संतुलन सीखने चक्र के तीन चरणों व्याख्यात्मक हाथों पर चरण संकल्पना विकास के चरण संकल्पना आवेदन चरण कई मायनों बुद्धिमान होने के लिए यहां मस्तिष्क छवि शिक्षण और सीखने के सिद्धांतों संज्ञानात्मक सिद्धांत मानववादी थ्योरी व्यवहार सिद्धांत संज्ञानात्मक सिद्धांत अवलोकन छात्रों में देखा जाता है कैसे शिक्षण रणनीतियों मानववादी थ्योरी अवलोकन छात्रों में देखा जाता है कैसे शिक्षण रणनीतियों व्यवहार सिद्धांत अवलोकन छात्रों में देखा जाता है कैसे शिक्षण रणनीतियों सबक रणनीतियाँ और सबक योजना छात्र की भागीदारी पर एक साथ काम कर रहे छात्रों की तस्वीर एक कंप्यूटर सिर्फ अच्छा अभ्यास है बेहतर छात्र समझ बुद्धिमान होने के लिए कई तरीके हैं हम सीखने सिद्धांतों के संयोजन के लिए उपयोग छात्र अध्ययन में वृद्धि शिक्षण और सीखने की है, जब छात्र की भागीदारी अच्छा अभ्यास है