विदेशी मुद्रा बाजार में तितली और चमगादड़ पैटर्न्स







+

विदेशी मुद्रा बाजार में तितली और चमगादड़ पैटर्न्स चार्ट पैटर्न हम बाजार की दिशा भविष्यवाणी करने के लिए उपयोग कर सकते हैं सबसे महत्वपूर्ण उपकरण शामिल हैं। एक स्थान लेने के लिए और कुछ पैसा बनाते हैं। अब तक, मैं त्रिकोण के बारे में बात की है। wedges। झंडे, Pennants। आयतों। सिर और कंधों। और कप और संभाल के पैटर्न। इस अनुच्छेद में, मैं बाजार अपनी दिशा बदल कि वहाँ एक संभावना है, विशेष रूप से, जब बाजार की दिशा का अनुमान लगाने में बहुत महत्वपूर्ण हैं कि पैटर्न के कुछ अन्य प्रकार के बारे में बात कर रहा हूँ। यह भी डब्ल्यू के रूप में जाना जाता है जो तितली, आमतौर पर एक uptrend के शीर्ष पर है कि रूपों एक महत्वपूर्ण उत्क्रमण पैटर्न है। बेशक, अगर आप इस पैटर्न हमेशा बाजार रिवर्स करने का कारण नहीं है कि सूचना के लिए है, और कभी कभी प्रवृत्ति है कि उसे जारी रखा जाएगा। मैं दूर गलत पदों लेने से रहने के लिए क्या करना है आपको बता देंगे। चमगादड़ पैटर्न तितली पैटर्न के समान है। यह भी एक उत्क्रमण पैटर्न है। वास्तव में तितली और बल्ले पैटर्न लगभग वही कर रहे हैं, लेकिन अभी उनके आकार थोड़ा अलग है। कभी कभी यह पैटर्न एक बल्ला या तितली पैटर्न है, तो कहना मुश्किल हो जाता है, लेकिन इस सब पर कोई फर्क नहीं पड़ता। हम बहुत अच्छी तरह से जानने के लिए केवल एक चीज है कि हम बाजार में थोड़ी देर के लिए एक अनिर्णय की स्थिति के लिए जा रहा है और हम एक स्थान लेने के लिए और कुछ पैसे बनाने के लिए इतना है कि यह, यह पराजयों कि संभव है कि समझते हैं। अनुभव के बल्ले पैटर्न आम तौर पर गिरावट के तल पर है कि रूपों से पता चलता है, लेकिन तितली पैटर्न uptrends के शीर्ष पर के रूप में। चमगादड़ पैटर्न राजधानी एम की तरह देखो। तितली पैटर्न जबकि राजधानी डब्ल्यू तरह लग रही है। मुझे आपको कुछ उदाहरण दिखाते हैं और फिर मैं आप इन नमूनों का उपयोग कर व्यापार कर सकते हैं कि कैसे आप बता देंगे कृपया। इस पाउंड / अमरीकी डालर दैनिक चार्ट पर एक मजबूत uptrend के शीर्ष पर गठित एक सुंदर तितली पैटर्न है: तितली पैटर्न और यह एक ही चार्ट पर एक और तितली पैटर्न है: इस यूरो / अमरीकी डालर चार घंटे चार्ट पर एक गिरावट के तल पर गठित एक बल्ला पैटर्न है। जैसा कि आप देख यह वास्तव में एक बल्ले की तरह लग रहा है और यह भी राजधानी एम इसके अलावा, आप गिरावट पराजयों और इस बल्ले के पैटर्न के बाद बहुत दृढ़ता से ऊपर चला जाता है कि देख सकते हैं: चमगादड़ पैटर्न कैसे तितली या चमगादड़ पैटर्न का उपयोग व्यापार करने के लिए? सभी अन्य पैटर्न की तरह, इस पैटर्न भी एक समर्थन और प्रतिरोध लाइन है। इस पद्धति के व्यापार के लिए मेरी रणनीति अन्य पैटर्न के साथ अपने व्यापार रणनीति के रूप में ही है। मैं नियमों पर विचार, लेकिन मैं हमेशा breakouts के लिए प्रतीक्षा करें। इस तरह मैं हमेशा पर बल दिया है क्या है। यह तितली और बल्ले पैटर्न उत्क्रमण पैटर्न हैं कि कहा जाता है, हालांकि मैं इन नमूनों एक uptrend के शीर्ष पर बनते हैं कि वहाँ जब उदाहरण के लिए, मैं इस रुझान के खिलाफ नहीं जाना है। मैं समर्थन रेखा से नीचे तोड़ने के लिए बाजार के लिए प्रतीक्षा करें और फिर मैं शॉर्ट जाएं। यहाँ से नीचे मैं आपको एक उदाहरण दिखा रहा हूँ। आप एक मजबूत तितली पैटर्न यूरो / अमरीकी डालर चार घंटे चार्ट पर बनाई है देखते हैं, और अंत में यह एक उत्क्रमण पैटर्न के रूप में दृढ़ता से काम किया है और कीमत नीचे चला गया। हालांकि, लघु जाने के क्रम में, हम नीचे जाने के लिए और तितली समर्थन नीचे तोड़ने के लिए बाजार के लिए इंतजार करना पड़ा। एक मोमबत्ती समर्थन रेखा से नीचे या प्रतिरोध ऊपर बंद होता है जब ब्रेकआउट होता है। स्टॉप लॉस के समर्थन से नीचे टूट गया है जो मोमबत्ती से ऊपर रखा जाना है: यह एक और उदाहरण है: चमगादड़ पैटर्न प्रतिरोध ब्रेकआउट एक बड़ा बढ़ाई साथ ब्रेकआउट ही बल्ला पैटर्न प्रतिरोध: सभी अन्य पैटर्न की तरह, तितली और बल्ले पैटर्न बाजार रिवर्स नहीं कर सकते हैं कि ऐसे मामले भी हो जाएगा। तो आप हमेशा सावधान रहना होगा और व्यापार सेटअप does not काम आप की उम्मीद के रूप में है, तो बाहर निकलने के लिए एक उचित नुकसान रोकने के लिए है। इसके अलावा बाजार लक्ष्य कम से कम X1 या अपने बंद नुकसान आकार की X2 की ओर ले जाता है, तो breakeven करने के लिए अपने बंद नुकसान स्थानांतरित करने के लिए भूल जाते हैं। कितनी दूर तितली या चमगादड़ पैटर्न Breakouts के बाद कीमत स्थानांतरित करता है? मैं अपने त्रिकोण, सिर और कंधे में और विशेष रूप से मेरी कप में, आप बाजार आंदोलन के आकार और दिशा के बारे में कुछ विश्लेषण से पता चला है और लेख को संभाल। आप भी तितली और बल्ले पैटर्न breakouts के बाद बाजार आंदोलन के आकार भविष्यवाणी कर सकते हैं कि कुछ तरीके हैं। अनुभव इन तकनीकों तितली और बल्ले पैटर्न के मामले में विश्वसनीय नहीं हैं पता चलता है कि हालांकि, क्योंकि मैं उन्हें यहाँ के बारे में बात करना पसंद नहीं। मैं इन तकनीकों के साथ अपने व्यापार बहुत जटिल बनाने के लिए नहीं करना चाहती। आप कभी नहीं भूलना चाहिए कि सच्चाई यह है कि हमारे विश्लेषण के लिए किसी भी ध्यान देता है कि कोई बाजार नहीं है, कि है। बाजार के लिए अपने स्वयं के रास्ते पर ले जाते हैं। हम सभी कर सकते हम सिर्फ व्यापार setups का पता लगाने के पदों पर लेने के लिए, बंद करो हानि और लक्ष्य के आदेश सेट, और फिर क्या होगा देखने के लिए इंतजार है। इसलिए, सभी अन्य पैटर्न की तरह, तितली और बल्ले पैटर्न breakouts के मामले में मैं आपको यह ऊपर निर्देश दिया गया था के रूप में एक उचित बंद नुकसान सेट, और अपने बंद नुकसान आकार के कम से कम X3 है जो लक्ष्य के क्रम निर्धारित करने की सलाह देते हैं। एक इष्टतम और उचित प्रविष्टि आप बहुत व्यापक नहीं है, जो एक उचित बंद नुकसान है में मदद करता है। तो अपने लक्ष्य को भी बहुत व्यापक नहीं होगा, और आसानी से मूल्य से मारा जा सकता है। इसके अलावा, यह समय के लिए है जब breakeven करने के लिए अपने बंद नुकसान स्थानांतरित करने के लिए भूल जाते हैं। मुफ्त के लिए हमारे ई-किताब डाउनलोड करने और हमारे नए लेख याद नहीं! अपना ईमेल पता दर्ज है और अब अपने इनबॉक्स की जाँच: